शहर के भीतरी भाग में सफाई निरीक्षण कर साफ सफाई रखने, झिल्ली पन्नी का उपयोग नहीं करने समझाईस देने आयुक्त ने स्वास्थ्य कर्मियों को दिये निर्देश
त्वरित ख़बरें - दीपमाला शेट्टी रिपोर्टिंग

राजनांदगांव 10 जुलाई। निगम सीमाक्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं में गुणात्मक सुधार लाने आयुक्त अभिषेक गुप्ता सुबह सफाई की मानिटरिंग कर स्वास्थ्य कर्मियों को प्रोत्साहित कर रहे है। इसी कडी में उनके द्वारा मानव मंदिर चौक,गांधी चौक,बासपाई पारा, चौखडिया पारा में सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर सफाई में सुधार लाने तथा झिल्ली पन्नी का उपयोग नहीं करने लोगों को समझाई देने के निर्देश दिये।

सफाई मानिटरिंग में आयुक्त गुप्ता प्रातः मानव मंदिर चौक, गांधी चौक में सफाई कार्य का जायजा लेकर सफाई कर्मियों से चर्चा कर कहा कि झिल्ली पन्नी फसने के कारण पानी का निकासी नहंी हो पाता और नाली जाम होने से बारिश में पानी सडकों पर आ जाता है। इसे ध्यान में रखकर नाली नालों की अच्छे से सफाई करे, झिल्ली पन्नी प्रतिदिन निकाले जिससे फसने की स्थिति निर्मित न हो। उन्होंने कहा कि मानव मंदिर चौक, गांधी चौक शहर का प्रमुख क्षेत्र है, इसके अलावा आस पास के क्षेत्रों में साफ सफाई में सुधार की आवश्यकता है। सभी सफाई कर्मी प्रातः दुकाने खुलने के पूर्व सफाई कर कचरा उठाना सुनिश्चित करे। साफ सफाई रखने झिल्ली पन्नी का उपयोग नही करने लोगांे को समझाईस देवे।

आयुक्त गुप्ता चौखडिया पारा में झुलेलाल मंदिर के पास जाम नाली के कारण पानी भरान की स्थिति पर तत्काल नाली को अच्छे से साफ कर झिल्ली पन्नी निकालने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नाली में जाली लगावे, जिससे झिल्ली पन्नी पुलिया में न फसे और झिल्ली पन्नी असानी से निकाला जा सके। उन्होंने प्र.स्वास्थ्य अधिकारी राजेश मिश्रा से कहा कि वर्तमान में निगम के सफाई कर्मी एवं प्लेसमेंट कर्मियांे से शहर में सफाई कार्य कराया जा रहा है, सभी सफाई कर्मी लगन से निर्धारित समय दोपहर 1 बजे तक सफाई करना सुनिश्चित करेंगे। बारिश एवं मौसमी बीमारी को भी ध्यान में रखकर अच्छे से कार्य करंेगे, लोगों को कचरा सडक में न फेकने, डोर टू डोर कचरा संग्रहण गाडी मंे डालने, साफ सफाई रखने, झिल्ली पन्नी का उपयोग नहीं करने समझाईस देंगे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations