त्वरित खबरे - CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल आगरा से गिरफ्तार
त्वरित खबरे

Nand kumar Baghel Arrest: एक विशेष समाज के खिलाफ विवादस्पद बयान देने के मामले में ख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. छत्तीसगArrest) को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने नंद कुमार बघेल को आगरा (Agra) से गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, नंदर कुमरा बघेल को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया गया है. नंदर कुमार बघेल पर ब्राम्हणों के खिलाफढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel  विवादस्पद बयान देने को लेकर धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने का मामला दर्ज है. पुलिस उन्हें मंगलवार सुबह रायपुर लेकर आई है. मालूम हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के खिलाफ राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाने में भारतीय दंड सहिंता 1860 की धारा 153 ए और 505 –एक (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि राजधानी रायपुर के एक वर्ग विशेष द्वारा लिखित शिकायत की गई थी कि नंदकुमार बघेल द्वारा वर्ग विशेष पर अमर्यादित टिप्पणी की गई जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई है. शिकायत के आधार पर थाने में नंदकुमार बघेल के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया. मामले की जानकारी देते हुए डीडी नगर थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने बताया कि तीन सितंबर को मामले में आवेदन पत्र प्राप्त हुआ था जिसके आधार पर 4 सितंबर की देर रात मामला पंजीबद्ध किया गया है.

क्या है धारा 153-ए और 505-एक (बी):-

आईपीसी की धारा 153 और 153  ए के अनुसार कोई व्यक्ति अगर लिखित या मौखिक रूप से ऐसा बयान देता है जिससे साम्प्रदायिक दंगा या तनाव फैलता या समुदायों के बीच शत्रुता पनपती है तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है. वहीं धारा 404 के तहत भड़काऊ बयान जिससे सामाजिक अव्यवस्था फैल सकती है इस पर तीन साल तक की जेल की सजा हो सकती  है.

YOUR REACTION?

Facebook Conversations