रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मारा छापा
त्वरित ख़बरें - मिला डेढ़ करोड़ का सोना:DRI की टीम ने दुरंतो ट्रेन में मारा छापा, हावड़ा से नागपुर जा रहा था कारोबारी

रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने एक गोल्ड तस्कर को पकड़ा है। खबर है कि रायपुर और छत्तीसगढ़ के कई सराफा कारोबारियों से इसका संपर्क था। गोल्ड की एक बड़ी डील होने वाली थी इससे पहले ही अफसरों की टीम ने तस्कर को ट्रेस कर लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक करोड़ से अधिक की कीमत का सोना इस तस्कर से बरामद किया गया है। बंगाल से आ रही दुरंतो एक्सप्रेस में तस्कर सवार था। माना जा रहा है, गोल्ड स्मगलिंग के रैकेट से जुड़ा ये तस्कर कोलकाता से विदेशी सोना गैर कानूनी तरीके से लेकर आ रहा था।

नागपुर जा रहा था तस्कर
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिसे DRI की टीम ने पकड़ा वो हावड़ा से नागपुर जा रहा था। अब टीम इस तस्कर से पूछताछ कर रही है। रेड की कार्रवाई में रायपुर RPF की टीम ने भी अफसरों का सपोर्ट किया। खबर है कि इस तस्कर से मिली टिप के मुताबिक DRI की टीम रायपुर, महाराष्ट्र और बंगाल के कुछ ठिकानों पर दबिश दे सकती है। तस्कर के आका की तलाश अफसरों को है।

बैग में भरी थी सोने की बिस्किट
सूत्रों के मुताबिक तस्कर की डिटेल्स मुखबिरों के जरिए DRI की टीम को मिल चुकी थी। अफसर सादे कपड़ों में रायपुर के रेलवे स्टेशन में पहुुंचे। दोपहर के वक्त दुरंतो एक्सप्रेस रायपुर के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रुकी। 10 मिनट ये ट्रेन रायपुर में रुकती है। 10 मिनट में ही इस ऑपरेशन को अंजाम देना था। अफसरों की टीम ट्रेन की बोगियों में जा घुसी और घेरकर तस्कर को पकड़ लिया। जब इसका बैग खोला गया वो सोने के बिस्किट से भरा हुआ था।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations