पेट्रोल-डीजल की कीमतें होंगी कम,दाम  घटाने पर हो सकता है फैसला
त्वरित ख़बरें - सूत्रों का कहना है कि पार्टी संगठन से मिली सलाह के बाद अब सरकार के स्तर पर इस मामले में गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

पेट्रोल और डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ने के बाद सरकार अब पेट्रोलियम पदार्थों से वैट कटौती पर अगले सप्ताह तक फैसला कर सकती है। बताया जा रहा है कि चुनाव नजदीक होने की वजह से सरकार इस मामले में भारी दबाव महसूस कर रही है।  पेट्रोल सौ रुपये के पार पहुंचने से आम आदमी की मुश्किल आए दिन बढ़ रही है।

सूत्रों का कहना है कि पार्टी संगठन से मिली सलाह के बाद अब सरकार के स्तर पर इस मामले में गंभीरता से विचार किया जा रहा है। शासन के सूत्रों ने भी माना कि अगले सप्ताह इस मामले में कदम उठाया जा सकता है। हालांकि शनिवार को सचिवालय बंद होने की वजह से अभी तक इस संदर्भ में कोई प्रस्ताव तैयार नहीं हुआ है। न ही अभी तक राज्य कर मुख्यालय से कोई रिपोर्ट मांगी गई है।

उत्तराखंड के 13 में से 12 जिलों में पेट्रोल के दाम सौ रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए। डीजल के दाम भी ज्यादातर जिलों में 95 रुपये से ऊपर पहुंच गए हैं।  गढ़वाल मंडल में पेट्रोल के दाम सबसे ज्यादा बदरीनाथ में हैं। यहां 105 रुपये लीटर पेट्रोल बेचा जा रहा है। जबकि, गढ़वाल के सभी पहाड़ी जिलों में भी पेट्रोल सौ के पार हो गया। देहरादून में पहली बार नॉर्मल पेट्रोल के दाम ने शतक लगाया है।

ज्यादातर ऑयल कंपनियों के पंपों पर शनिवार को 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर नॉर्मल पेट्रोल बिका। पिछले आठ दिन में डेढ़ रुपये प्रति लीटर पेट्रोल में बढ़ोतरी हुई है। जबकि डीजल में करीब दो रुपये की बढ़ोतरी हुई है। डीजल की कीमत देहरादून में 93.32 रुपये पहुंच गई हैं। राज्य में केवल हरिद्वार जिला ऐसा है, जहां पेट्रोल के दाम 98.84 और डीजल 92.19 रुपये लीटर हैं। 

दस महीने में पेट्रोल 16 डीजल 18 रुपये महंगा
देहरादून। जनवरी  से लेकर अब तक दून में पेट्रोल की कीमत में 16 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। ऑयल कंपनियों के अनुसार, एक जनवरी को देहरादून में पेट्रोल 84.25 रुपये और डीजल 74.58 रुपये प्रतिलीटर था। जबकि दसवें महीने में पेट्रोल 16 रुपये बढ़कर 100 के ऊपर पहुंच गया। वहीं डीजल 19 रुपये महंगा हुआ है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations