नौकरी में पांच साल तक 'कुछ नहीं करने' के बाद भी शख्स की बढ़ी सैलरी, प्रमोशन भी मिला
त्वरित ख़बरें -इस बीच शख्स ने फ्रीलांसर का सहारा लिया। फ्रीलांसर को काम के बदले पैसा देने लगा। बस यहीं से उसके काम करने के तरीके बदल गए।

v

वर्क फ्रॉम होम को लेकर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां, एक शख्स पांच साल की नौकरी में ड्यूटी का पूरा टाइम सो कर बिताया फिर भी कंपनी ने उसकी सैलरी बढ़ाने के साथ-साथ उसको प्रमोशन भी दिया है। शख्स ने अपने वर्क फ्रॉम को लेकर ऑनलाइन शेयरिंग साइट रेडिट (Reddit) पर अपना एक्सपीरियेंस शेयर किया है। शख्स ने बताया है कि वो कैसे जॉब भी करता रहा और रातभर सोते भी रहा और कंपनी को इसकी भनक तक नहीं लगी। 

शख्स ने बताया कि उसे साल 2015 एक नौकरी मिली जिसमें नाइट शिफ्ट के दौरान डाटा एंट्री का काम करना पड़ता था। नौकरी मिलने के बाद उसे ट्रेनिंग में बताया कि डाटा एंट्री के लिए उसे एक कोड का इस्तेमाल करना पड़ेगा। ट्रेनिंग खत्म हो गई अब काम करने की बारी थी। लेकिन उसको शख्स को डाटा एंट्री के लिए वो कोड बनाने नहीं आया। ऐसे में उसके नौकरी पर भी तलवार लटकने लगी।

इस बीच शख्स ने फ्रीलांसर का सहारा लिया। फ्रीलांसर को काम के बदले पैसा देने लगा। बस यहीं से उसके काम करने के तरीके बदल गए। फ्रीलांसर के जरिए इस शख्स ने एक ऐसा कोड डेवलप कराया जिससे उसका घंटों का काम मिनटों में हो जाता था। उसने बताया है कि वो कोड डेवलपर को अपनी दो महीने की सैलरी दी थी। कोड का इस्तेमाल के दौरान शख्स को बस इतना बताना होता था कि उसे एक घंटे के भीतर कितनी एंट्रियां करनी हैं।

शुरुआती दो साल की नौकरी में उसे रोजाना मात्र पांच मिनट का समय ड्यूटी के लिए देना होता था। इन पांच मिनट में वो यह चेक करता था कि उसे कौन का प्रोग्राम करना है या फिर कौन सा नहीं करना है। इसके बाद का पूरा काम वो स्पेशल कोडिंग के जरिए ही कर लेता था। रात सोकर बिताने के बाद वो दिन में मस्ती करता था, सिनेमा देखने जाता था और समय मिलने सोता भी था।

कोडिंग के जरिए अपना पूरा काम समय करने वाले इस शख्स को कंपनी ने इंक्रीमेंट भी दिया और प्रमोशन भी। शख्स ने कहा कि ज्वाइनिंग के पहले दिन से कंपनी घर से काम करवाना चाहती थी। क्योंकि वो आने-जाने का खर्च नहीं देना चाहती थी। शख्स ने यह भी बताया कि इस दौरान उसे बेहतर नौकरियों का ऑफर भी मिला और प्रमोशन भी देने को तैयार थे, लेकिन वो यह कहकर मना कर देता था कि जहां वो काम कर रहा है उस कंपनी में उसको कोई दिक्कत नहीं है। सोशल मीडिया पर इस शख्स की खूब चर्चा हो रही है। कई सारे यूजर्स ने शख्स के काम करने के तरीके को सराहा भी है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations