दुर्ग के नए संभागायुक्त महादेव कावरे ने गौठानों के निरीक्षण के लिए पहुंचे
त्वरित ख़बरें - पहले दिन ही मिली खामियां, 2 उपसंचालकों और एक एआरईओ को नोटिस

दुर्ग के नए संभागायुक्त महादेव कावरे ने निरीक्षण के दौरान कार्य में लापरवाही मिलने पर कृषि विभाग के उप संचालक और पशुधन विकास विभाग के उपसंचालक को नोटिस जारी किया। इसके साथ ही चंदखुरी गौठान के एआरईओ को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

दुर्ग के संभागायुक्त महादेव कावरे ने 18 जनवरी को ज्वाइन किया है। बुधवार को वह चंदखुरी गौठान का निरीक्षण के लिए पहुंचे तो जरूरी रजिस्टर में इंद्राज नहीं किया जा रहा था। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और संबंधित एआरईओ को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इस बात से वह इतने नाराज हुए कि उपसंचालकों को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है कि उन्होंने इस बात की मानिटरिंग क्यों नहीं की।

गौठान को स्वावलंबी बनाने युद्ध स्तर पर करें काम

गौठान में मिली कमियों को देखते हुए संभागायुक्त ने कहा है कि गौठान स्वावलंबी बने। इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से गौठानों की समीक्षा की जानी चाहिए। यहां चारा उत्पादन, गोधन न्याय योजना एवं अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। अधिकारी इसमें लगातार मॉनिटरिंग करते रहें ताकि योजना का पूरी तरह से लाभ ग्रामीणों को मिल सके।

उप संचालक कृषि को भी जारी किया नोटिस

संभागायुक्त ने कृषि उप संचालक सुरेश सिंह राजपूत, पशु विभाग के उपसंचालक डा. एमके चावला और ग्रामीण कृषि विकास विस्तार अधिकारी अर्चना चखियार को भी नोटिस जारी किया है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शासन की योजनाओं के संचालन में किसी भी प्रकार की अनदेखी को स्वीकार नही की जाएगी।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations