महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियो को लगाई जमकर फटकार :
त्वरित खबरे : जिला पंचायत की साधारण सभा की आवश्यक बैठक आयोजित :

2 फरवरी 2023

राजनांदगांव। मोहला जनपद पंचायत के सभाकक्ष में जिला पंचायत की साधारण सभा की आवश्यक बैठक आयोजित किया गया। साधारण सभा की बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग, गौण खनिज रॉयल्टी मद के अंतर्गत जनपद क्षेत्र खैरागढ़ ग्राम पंचायत बल्देवपुर, साल्हेभर्री एवं कलकसा में स्वीकृत राशि के निर्धारण पर जानकारी एवं चर्चा हुई मत्स्य विभाग, जल संसाधन विभाग ,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं अन्य विषयों पर चर्चा की गई।

मोहला जनपद पंचायत के सभाकक्ष में जिला पंचायत के साधारण सभा के प्रथम बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता घासी साहू ने महिला बाल विकास के अधिकारी को जमकर फटकार लगाया और कहा कि छत्तीसगढ़ में कुपोषण से मुक्ति दिलाने वाली योजना पर गंभीर रहे । गर्भवती महिलाओं को गर्म भोजन कब से बंद है, बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना हम सब की महती जिम्मेदारी है और नाराज जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहें और छत्तीसगढ़ में कुपोषण का नामोनिशान नहीं रहना चाहिए।

15 से 49 वर्ष की आयु वाले एनिमिक महिला को गर्म भोजन प्रदान करने का प्रावधान है , किस प्रवधान पर भोजन प्रदान किया जाता है एवं कुपोषण के कारणों को से अवगत हुए। महिला जागृति शिविर 1 साल में कितनी बार लगानी चाहिए पंचायत स्तर पर मात्र 14 शिविर, प्रयोजना स्तर पर 6 शिविर और जिला स्तर पर शिविर का संख्या शून्य है। आंगनबाड़ी केंद्र पांगरी में सोख्ता गड्ढा टूट गया है दरवाजा टूट गया है और वहां बारिश में छत से पानी टपकता है। आंगनबाड़ी केसरी टोला में पानी टंकी लगाने की आवश्यकता है। आंगनबाड़ी केंद्र सिरा टोला में छत से पानी टपकता है। जल संसाधन विभाग आतरगांव एनीकट निर्माण 100% कार्य पूर्ण, बरगांव एनीकट, गठुला एनीकट, खैरझिटी जलाशय निर्माण का भौतिक सत्यापन किया जाना चाहिए। मोगरा से ठेलकडीह जल आवर्धन योजना में कितने पानी की जरूरत होगी ,मोगरा से ठेलकडीह जल आवर्धन योजना के लिए आज तक तथा डीपीआर बनाने के नाम से कितनी राशि खर्च की गई। कार्य की प्रगति सहित अन्य विषयों पर विस्तृत जानकारी ली गई। जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता घासी साहू ,जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह जिला पंचायत सीईओ ,जनपद सीईओ, जिला पंचायत सदस्य गण सहित अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations