कलेक्टर लगातार हो रही बारिश को देखते हुए माँ बम्लेश्वरी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं एवं पदयात्रियों की सुविधाओं का निरीक्षण करने मोतीपुर, सुकुलदैहान, बम्हनी पहुंचे
त्वरित खबरे :

राजनांदगांव 29 सितम्बर 2022।

कलेक्टर  डोमन सिंह ने आज लगातार हो रही बारिश को देखते हुए माँ बम्लेश्वरी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं एवं पदयात्रियों की सुविधाओं का निरीक्षण करने मोतीपुर, सुकुलदैहान, बम्हनी पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के दूरदराज से श्रद्धालु माता बम्लेश्वरी के दर्शन करने डोंगरगढ़ पहुंच रहे हैं। उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने एसडीएम को श्रद्धालुओं के लिए चाक- चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कड़ाई के साथ पंडाल में पेयजल, विद्युत एवं स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मोतीपुर स्थित पंडाल में डोंगरगढ़ में माँ बम्लेश्वरी मंदिर आने वाले श्रद्धालु पदयात्रियों के लिए दिए जा रहे भोजन का निरीक्षण किया। उन्होंने लगातार हो रही बारिश से पंडाल के क्षति होने पर इसे सुधारने के लिए आवश्यक निर्देश एसडीएम को दिए। कलेक्टर ने सभी ग्राम पंचायतों को पंडाल के लिए व्यवस्था एवं सहयोग के लिए कहा।

कलेक्टर  सिंह ने कहा कि अपर कलेक्टर के साथ एसडीएम लगातार श्रद्धालु पदयात्रियों की व्यवस्था का जायजा लेते रहें। बारिश को ध्यान में रखते हुए एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, पीडब्लूडी, विद्युत विभाग, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग को व्यवस्था करना सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग के अधिकारी संयुक्त दौरा कर निरीक्षण करेंगे। उन्होंने सुकुलदैहान में व्यवस्था ठीक नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि डोंगरगढ़ मेला में स्वास्थ्य विभाग की टीम रहे और प्राथमिक चिकित्सा की पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत की समुचित व्यवस्था के लिए लाइनमैन उपस्थित रहें। इस अवसर पर एसडीएम राजनांदगांव श्री अरूण वर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations