विधवा महिला को टीचर बनाने के नाम पर ठगा:शिक्षाकर्मी वर्ग एक की शिक्षिका बनाने का सपना दिखाया, फिर अलग-अलग बार में खाते में जमा कराए 5 लाख; केस दर्ज
त्वरित खबरे

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(GPM) जिले में एक विधवा महीला से शिक्षाकर्मी वर्ग एक का टीचर बनाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने महिला से अलग-अलग बार में कुल 5 लाख 30 हजार रुपए अपने खाते में जमा कराए थे। इसके बाद फरार हो गया है। जिस पर महिला ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

महिला ने 2019 में दी थी परीक्षा

दरअसल, गौरेला के संजय चौक में रहने वाली जया सिंह चौहान 2019 में शिक्षाकर्मी वर्ग-1 की परीक्षा में शामिल हुई थी। इसके कुछ दिन बाद उसे फोन आया कि आपका सिलेक्शन हो गया है। लेकिन आपकी नियुक्ति के लिए 10 लाख रुपए लगेंगे। इस पर जया ने आरोपी को बताया कि उसके पास इतनी रकम नहीं है, वो इतनी रकम नहीं दे सकती है। जिस पर आरोपी ने कहा कि ठीक है, आप एक बार में इतने पैसे मत दीजिए। अलग-अलग राशि में आप पैसे जमा कर सकती हैं। जिस पर महिला राजी हो गई।

2019 में ही अलग-अलग बार में पैसे लिए इसके बाद आरोपी ने महिला को अपने बैंक खाते का नंबर दे दिया और खाता धारक का नाम कुमारी चंदा सिंह बताया। जबकि खुद का नाम उसने अनिल और अमित बताया था। खाता नंबर मिलने के बाद महिला से उसने 2019 में अलग-अलग बार में पैसे जमा करा लिए। काफी समय बीतने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। महिला ने कई बार आरोपी से संपर्क करना का भी प्रयास किया। फिर भी उससे कोई संपर्क नहीं हो सका है। जिसके बाद महिला ने सोमवार को एसपी से इस मामले की शिकायत की थी। जिस पर गौरेला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420 का केस दर्ज किया है और आरोपी का पता लगाया जा रहा है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations