सफाई में लापरवाही, संबंधित ठेकेदार के चलित देयक से राशि की हुई कटोती
त्वरित ख़बरें - दीपमाला शेट्टी रिपोर्टिंग

राजनांदगांव 17 अपै्रल। नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता वार्डो में भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे है, और लोगों से फिटबैक लेकर सफाई में गुणात्मक सुधार लाने समझाईस दे रहे है। समझाईस उपरांत भी कुछ ठेका वार्डो में सफाई व्यवस्था मे सुधार नही पाया गया। जिसपर उन्होंने संबंधितों को नोटिस जारी कर राशि कटौती के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी दीपक अग्रवाल को दिये थे। निर्देश के अनुक्रम मे संबंधितों को नोटिस जारी कर देयक से राशि कौटोती की कार्यवाही की जा रही है। कुछ दिनों पूर्व वार्ड नं. 1, 22 व 40 के सफाई ठेकेदार को ेनोटिस जारी कर राशि कटौती की गयी और आज वार्ड नं. 15 में सफाई में लापरवाही पर संबंधित ठेकेदार का चलित देयकर से राशि रूपये 5 हजार कटौती की गयी।

आयुक्त गुप्ता द्वारा वार्ड नं. 15 के सफाई ठेकेदार को अनुबंध शर्तो के अनुरूप कार्य न करने तथा संबंधित वार्ड की सफाई में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी कर चलित देयक से राशि 5 हजार रूपये  कटौती की गयी। पूर्व में आयुक्त के निर्देश पर स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा वार्ड नं. 15 के सफाई ठेेकेदार अध्यक्ष तुलसीपुर परिणिती महिला स्व सहायता समूह राजनांदगांव को नोटिस जारी किया गया था, नोटिस उपरांत भी सफाई में सुधार नहीं होने पर आयुक्त गुप्ता द्वारा देयक से 5 हजार रूपये राशि कटौती की गयी। कटौती नोटिस में लिखा गया कि आपके वार्ड में निरीक्षण के दौरान वार्ड में निर्धारित कर्मचारियों की संख्या के अनुसार 5 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये, उपस्थिति पंजी फोटो युक्त नहीं पाया गया, निर्देशानुसार अनुपस्थित कर्मचारियों की अनुपस्थिति को लाल पेन से दर्शित नहंी किया गया तथा कई स्थानांें पर साफ सफाई का अभाव एवं नालिया जाम पाई गयी। इस संबंध में पूर्व मंे भी सफाई व्यवस्था मंे सुधार लाने नोटिस जारी किया गया था, नोटिस उपरांत कर्मचारियों का इस प्रकार अनुपस्थित रहना व सफाई कार्य न करवाया जाना, कार्य में लापरवाही का घोतक है। उपरोक्त लापरवाही के लिये चलित देयक से 5 हजार रूपये राशि कटौती की जा रही है। पुनः इस प्रकार की लापरवाही की पुनरावृत्ति होने पर ठेका समाप्त करने की कार्यवाही की जावेगी।

Image

आयुक्त गुप्ता ने कहा है कि सफाई जैसे आवश्यक सेवा में कोताही बर्दास्त नही की जावेगी। आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए सफाई में गुणात्मक सुधार लाना है। नागरिकों एवं पार्षदों की शिकायतों का त्वरित निराकरण करना है, नागरिकों में भी साफ सफाई के प्रति जागरूकता लाना है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations