जर्जर सांस्कृतिक भवन देख आयुक्त ने कहा खतरा है, उपयोग बंद करे
त्वरित ख़बरें - दीपमाला शेट्टी रिपोर्टिंग

प्राइवेट हो सरकारी तालाब में मिट्टी डालना गलत

रिसाली

रिसाली बस्ती के जर्जर सांस्कृतिक भवन को देख आयुक्त मोनिका वर्मा ने विधिवत कंडम घोषित करने कहा। उन्होंने कहा कि भवन को आज से ही सार्वजनिक उपयोग पर प्रतिबंध लगाया जाए। रिसाली निगम आयुक्त ने अवकाश के दिन रिसाली निगम क्षेत्र का भ्रमण की।

Image

 

वार्डो का निरीक्षण करते आयुक्त 30 वर्ष पुराने रिसाली बस्ती के सांस्कृतिक भवन का निरीक्षण की। भवन बेहद जर्जर हो चुका है। छत का प्लास्टर गिरने लगा है। दीवार पर लगा प्लास्टर झड़ने लगा है। इसे देख निगम आयुक्त ने लोक निर्माण विभाग को कंडम घोषित कर दीवार पर सूचना लिखने निर्देश दिए। साथ ही रिसाली के सांस्कृतिक कार्यक्रमआयोजन करने वाली मंडली को पत्र लिख भवन कंडम होने और उपयोग नहीं करने की सूचना देने कहा।

तालाब पाटना गलत

आयुक्त वीआईपी नगर तालाब का निरीक्षण की। इस तालाब को पाटे जाने की नागरिकों ने शिकायत की है। दरअसल यह तालाब प्राइवेट है। आयुक्त ने कहा कि तालाब का उपयोग सार्वजनिक रूप से  किया जा रहा है। तालाब के भीतर किसी तरह का अतिक्रमण या उसे पाटकर खरीदी बिक्री नहीं किया जा सकता। उन्होंने तालाब के पानी को सुखाने डाले जा रहे मिट्टी पर रोक लगाने निर्देश दिए।

मुक्तिधाम में बनेगा शेड

आयुक्त रिसाली मुक्तिधाम पहुंची।उन्होंने यहां लकड़ी और अंतिम संस्कार के लिए अलग अलग शेड बनाने कहा। परिसर में लगे अजवाइन, सिंदुर, कपूर, लौंग, लाल चंदन, अंगूर आदि पौध को देख अच्छे से देखभाल करने के निर्देश भी दिए।

बच्चों के साथ खेली आयुक्त

निरीक्षण के दौरान रिसाली बस्ती स्कूल में बने मतदान केंद्र का भी निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान आयुक्त परिसर में संचालित आंगन बाड़ी को देखने पहुंची।  4 बच्चे बुनियादी शिक्षा ले रहे थे। आयुक्त बच्चों के साथ खेल खेल में न केवल बच्चों का नाम पूछी, बल्कि पौष्टिक आहार के रूप में दिए जाने वाली सामग्री का नाम भी पूछी।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations