आवास और उज्जवला योजना के लिए लगी कतार  - आयुक्त ने पुरैना शिविर का किया निरीक्षण
त्वरित ख़बरें - माधुरी मंडावी

रिसाली | विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर के दूसरे चरण के तहत सोमवार को 9 हजार से अधिक महिला पुरूष शिविर स्थल पहुंचे। निगम के अंतिम छोर पुरैना और एचएससीएल कालोनी मरोदा में शिविर लगाया गया। निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने दोनो स्थल का निरीक्षण कर हितग्राहियों को योजना के बारे में जानकारी दी।

दरअसल शिविर स्थल श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र है। काबिज निवास स्थल भिलाई इस्पात संयंत्र और रेलवे के क्षेत्राधिकार में है। पट्टा नहीं होने की वजह से निगम कर्मचारियों ने आम लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना के अलावा प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी महतारी वंदन योजना के बारे में जानकारी दी। शिविर का उद्घाटन पार्षद ओमप्रकाश मिर्झा, रंजीता बेनुआ, पार्वती महानंद, सरिता देवांगन, रेखा देवी, विनय नेताम, गजेन्द्री कोठारी, ममता सिन्हा मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र शेण्डे, राजू जंघेल, विक्की सोनी, दुर्गेश साहू, लक्ष्मण राव आदि लोग उपस्थित थे।

स्कूली छात्राओं ने कराया आधार अपडेट

एच.एस.सी.एल. कालोनी स्टेशन मरोदा में आधार अपडेट कराने वालों की संख्या अधिक थी। यहां आधार अपडेट नहीं होने की वजह से योजनाओं का लाभ लेने में दिक्कत हो रही थी। आयुक्त की पहल पर शिविर स्थल पर आधार अपडेट करने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई।

उज्जवला योजना के तहत कराया पंजीयन

शिविर में कई ऐसे गरीब महिलाएं थी जिन्हें उज्जवला योजना का लाभ नहीं मिल रहा था। खाद्य विभाग द्वारा लगाए स्टाल में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की मदद से निःशुल्क सिलेण्डर के लिए पंजीयन कराया गया।

योजना को जानने लगी भीड़

सुबह 9 से 1 और दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक लगे शिविर में केन्द्र और राज्य शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने एल.ई.डी. स्क्रीन लगाया गया था। योजनाओं को जानने और लाभ लेने आम लोगों ने विडियों भी देखा।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations